शुक्रवार, 11 दिसंबर 2009

भारत में मुसलमान सबसे जयादा सुरक्षित

जो कुछ सविज़ेरलैंड में हो रहा है । वह वाकई ग़लत है बात मीनारों से शुरू होती है सविज़ेर के बहुसंख्यक चाहते है की मस्जिदों पर मीनारों के निर्माण पर रोक लगे । सविज़ेरलैंड में 157 मस्जिदे है और मीनार सिर्फ़ चार मस्जिद पर है । लेकिन भारत में अकेले अयोध्या में ही १०० से ज्यादा मस्जिद है और भारत के अकड़े अभी है नही मेरे पास । अब देखिये भारत में लगभग हर उस गाव शहर में मस्जिद है जहा मुसलमानों के घर एक हो या दस । और वह सभी सुरक्षित है किसी भी भारतीय ने उन्हें पूरा सम्मान दिया है जो वो लोग मन्दिर गुरुदावारो को देते है । यहाँ न तो कभी किसी मस्जिद की लोकशन पर सवाल उठे न ही इनकी संख्या पर । यही भारत की सभ्यता है भारतीय सभी धर्मो को एक सम्मान देते है ।














फ़िर भी भारत में हो हल्ला होता रहता है । जम्मू में जो हुआ अमरनाथ जी की जमीन के लिए वह किसी से छुपा नही । क्या कभी मस्जिद के लिए हिंदू या सिक्खों ने मना किया जमीन के लिए । भारत के हर गाव हर शहर में मस्जिद है । और भारत में यह पूरी तरह surakshit  hai .  फिर  भी  कुछ  लोग   सुर्खियों  में  आने   के   लिए  कह  ही  देते  है  उन्हें  मुसलमान   होने   से  फलैट  नही  मिल  रहा   .  भारत  ही  एक  एसा  देश  है   जहा  एक  मुस्लिम  राष्ट्रपति  बना   और  उन्होंने  भी  सारा  जीवन   राष्ट्र  को  ही समर्पित  किया  .  पाकिस्तान  जो  कभी  भारत  का   ही  अंग  था  क्या  कभी  उसकी  तरफ  से  इसी  कोई  पहल  हुई   .  भारत  ने  हर  बार  नफरत कम करने की कोशिश  की  है  लेकिन फिर  भी  अताक्वादी  पाक  से  ही  आते  है  .  कश्मीर  भारत  में  खुशहाल है   लेकिन फिर  भी  पाक  के झंडे लहराना   समझ  से  परे  है  . muslmano  ko  ek bat  samjhni  hogi  bharat  se  pak  alag hua  vahaa  muslim  ki  kya  halat  hai  kisi  se  chupi  nhi  hai  .  और  बंगलादेशी  की  भी  हालत  कुछ  अछि  नही  है   . 

3 टिप्‍पणियां:

हर टिपण्णी के पीछे छुपी होती है कोई सोच नया मुद्दा आपकी टिपण्णी गलतियों को बताती है और एक नया मुद्दा भी देती है जिससे एक लेख को विस्तार दिया जा सकता है कृपया टिपण्णी दे